चीन में कुत्ते के मुँह पर लगे मास्क - আজ খবর । দেখছি যা লিখছি তাই । ডিজিটাল মিডিয়ায় অন্যতম শক্তিশালী সংবাদ মাধ্যম

Sonar Tori


चीन में कुत्ते के मुँह पर लगे मास्क

Share This
আন্তর্জাতিক

आज खबर, (हिंदी), बेजिंग, चीन, ३१/०१/२०२० : कोरोना वायरस चीन को प्रेषित किया गया है, और इस कारण से, उस देश में आम लोगों के बीच चेतावनी का कोई अंत नहीं है; मनुष्य इस घातक बीमारी से बचने के लिए सावधान रहेंगे, लेकिन चार पैर वाले जानवर क्या करते हैं? चीनी लोग अब अपने परिवारों को बचाने के लिए अपने मुखौटों को रखने की आवश्यकता पर जोर दे रहे हैं। 

न केवल बीजिंग में, बल्कि चीन के विभिन्न शहरों में, पालतू जानवरों को पढ़ाने का मुखौटा शुरू हो गया है। चाइनीज दुकानों में बहुत सारा पालतू मास्क बेचा जा रहा है। झोउ तियानजियाओ नाम के एक बीजिंग दुकानदार ने कहा, "अब हम हर दिन एक दर्जन से अधिक मास्क बेचते हैं, जितना हम मास्क बेचते थे। और ये मास्क घरेलू पालतू जानवरों के लिए खरीदा जा रहा है।"

अब ज्यादातर चीनी कुत्ते मास्क पहने घूमते हुए देखे जाते हैं। कुछ उदार व्यक्ति और स्वयंसेवी संगठन भी स्ट्रीट डॉग्स को मास्क सिखा रहे हैं। झाओ तियानजियाओ कह रहे थे, "पहले, सभी लोग संदूषण से बचने के लिए केवल ऐसे मुखौटे खरीदते थे, लेकिन अब मलेरिया के वायरस को समाप्त करने के बाद, पालतू जानवरों के लिए विशेष मुखौटा भी बड़ी मात्रा में बेचा जा रहा है।" 
Loading...

Amazon

https://www.amazon.in/Redmi-8A-Dual-Blue-Storage/dp/B07WPVLKPW/ref=sr_1_1?crid=23HR3ULVWSF0N&dchild=1&keywords=mobile+under+10000&qid=1597050765&sprefix=mobile%2Caps%2C895&sr=8-1

Pages